कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, बारिश के बीच स्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बाहर धरना

संपादकीय और राय

9/15/2024

कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, बारिश के बीच स्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बाहर धरना

कोलकाता के आर.जी. कर अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ हुए दिल दहला देने वाले बलात्कार और हत्या के मामले के बाद, पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। रविवार, 15 सितंबर 2024 को जूनियर डॉक्टरों ने राज्य स्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बाहर अपना धरना जारी रखा, भले ही कोलकाता में लगातार बारिश हो रही थी।

डॉक्टरों का कहना है कि वे तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह इस संवेदनशील मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। इससे पहले राज्य सरकार के साथ इस मुद्दे को सुलझाने के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी, लेकिन वह भी असफल रही।

जूनियर डॉक्टरों का मानना है कि स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। उनका यह भी कहना है कि आर.जी. कर अस्पताल के मामले को लेकर राज्य सरकार का रवैया बहुत ही निराशाजनक है। इस घटना ने राज्यभर में चिकित्सकीय समुदाय को गहरी चिंता में डाल दिया है, और वे चाहते हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले।

इस बीच, कई सीनियर डॉक्टर और चिकित्सा संगठनों ने भी जूनियर डॉक्टरों के इस आंदोलन का समर्थन किया है। कोलकाता के अन्य अस्पतालों के चिकित्सा कर्मचारी भी इस धरने में शामिल हो रहे हैं, जिससे यह आंदोलन धीरे-धीरे बड़ा रूप ले रहा है। राज्य सरकार से जल्द ही इस मामले पर कोई ठोस कदम उठाने की उम्मीद की जा रही है।

Related Stories