अडानी पावर डील: कांग्रेस ने महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर साधा निशाना, कहा 'मोदानी एंटरप्राइज' का हिस्सा

संपादकीय और राय

9/16/2024

अडानी पावर डील: कांग्रेस ने महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर साधा निशाना, कहा 'मोदानी एंटरप्राइज' का हिस्सा

कांग्रेस ने 16 सितंबर 2024 को महाराष्ट्र की महायुति सरकार की ओर से अडानी समूह को 6,600 मेगावाट मिश्रित नवीकरणीय और थर्मल ऊर्जा की आपूर्ति का ठेका देने पर कड़ी आलोचना की। कांग्रेस ने इस डील को लेकर चिंता जताई कि राज्य के उपभोक्ताओं को इससे भारी बिजली दरों का सामना करना पड़ सकता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संचार विभाग के प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा कि महायुति सरकार, जो अब अपनी हार की ओर बढ़ रही है, अपने अंतिम दिनों में अडानी समूह को इतना बड़ा बिजली ठेका देकर 'मोदानी एजेंडा' चला रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ऐसे फैसलों के जरिए अडानी ग्रुप को लाभ पहुंचाने में लगी है, जो राज्य के लोगों पर आर्थिक बोझ डाल सकते हैं।

जयराम रमेश ने सवाल उठाते हुए कहा कि यह सौदा किस प्रकार से राज्य के हित में है? उन्होंने कहा कि जनता को जवाब चाहिए कि क्या इस ठेके से राज्य में बिजली की कीमतें बढ़ेंगी और इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ेगा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने इस बड़े ठेके के लिए पूरी पारदर्शिता नहीं दिखाई है और इसे जल्दबाजी में पास किया जा रहा है।

कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाते हुए महायुति सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि वे अपने अंतिम समय में अडानी ग्रुप को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी ने कहा कि यह डील सिर्फ एक कारोबारी समूह को लाभ देने के उद्देश्य से की गई है, और इसका नुकसान आम जनता को उठाना पड़ेगा।

Related Stories